6 लाख रुपए का है ये स्मार्टफोन,देखे क्यों है यह इतना महंगा (Expensive mobile phones Ever)


महंगे स्मार्टफोन बनाने वाली ब्रिटेन की कंपनी Vertu ने सिग्नेचर सीरीज का नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस हैंडसेट का नाम सिग्नेचर टच है। इसकी कीमत 9 हजार डॉलर (लगभग 6 लाख रुपए) है। ये भारत में कब लॉन्च होगा, इसकी जानकारी फिलहाल कंपनी ने शेयर नहीं की है। 


क्यों है इतना महंगा...  

- Vertu के सभी हैंडसेट्स की USP होती है इनका स्टाइलिश लुक। इस स्मार्टफोन की बॉडी भी लेदर की बनी है। इस स्मार्टफोन में टू टोन प्रीमियम बेगुआ और हॉटस्पर लेदर का इस्तेमाल किया गया है।
- इसकी स्क्रीन पर पांचवीं पीढ़ी वाला सफायर क्रिस्टल ग्लास लगा है। ये दुनिया का सबसे मजबूत शीशा माना जाता है जो टूटता नहीं है।
- फोन में डॉल्बी डिजिटल प्लस साउंड क्वालिटी दी गई है। इस हैंडसेट में लॉस्ट फोन सर्विस फीचर है। इसके जरिए फोन के खोने पर यूजर उसे किसी दूसरी जगह से भी लॉक कर सकते हैं।

फीचर इन शॉर्ट
डिस्प्ले-5.2 इंच का HD डिस्प्ले (1080*1920 पिक्सल रेजोल्यूशन)
प्रोसेसर- 64 ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर
रैम- 4GB 
कैमरा- 21 और 2.1 मेगापिक्सल कैमरा
बैटरी- 3160mAh पावर 
मेमोरी- 64GB 
वर्तु सिग्नेचर टच के फीचर इन डिटेल

वर्तु सिग्नेचर टच में 5.2 इंच का फुल HD डिस्प्ले है जो 1080*1920 पिक्सल का रेजोल्यूशन क्वालिटी देता है। पावर की बात की जाए तो इसमें क्वालकॉम कंपनी का 64 ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर है। इसमें 4GB रैम है।फोन की स्टोरेज कैपेसिटी की बात की जाए तो इसमें 64 GB इंटरनल मेमोरी है।वर्तु के इस हैंडसेट में डुअल टोन LED फ्लैश, फेस डिटेक्शन, ऑटोफोकस f/2.2 अपर्चर वाला 21 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। सेल्फी के लिए इसमें 2.1 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। इसमें 3160 mAh पावर की  बैटरी दी गई है।

1. Vertu Signature Cobra
कीमत : 3 लाख 35 हजार डॉलर (2 करोड़ 20 लाख रुपए)

ये फोन वर्टू का अब तक का सबसे महंगा फोन है। इसे फ्रेंच ज्वैलर बॉचरॉन ने डिजाइन किया है, जिसमें एक पियरकट हीरा, एक गोल सफेद हीरा, दो पन्ने और 439 रुबी स्टोन्स का इस्तेमाल हुआ है। ये कस्टमर्स के प्री-ऑर्डर पर बहुत ही लिमिटेड एडिशन में लॉन्च किए गए थे।

2. Vertu Signature Diamond
कीमत : 88,000 डॉलर (58 लाख रुपए)

कंपनी के इस फोन में दुनिया की सबसे कीमती धातु प्लेटिनम का यूज किया गया है। पिंक कलर के शेड वाले इस फोन में हीरे भी लगे हैं। कंपनी ने ऐसे सिर्फ 200 फोन ही बाजार में उतारे हैं।

3. Vertu Signature Kishoo 2010
कीमत : खुलासा नहीं किया

इसे वर्टू स्टोर के जापान में एक साल पूरे होने पर 2010 में लॉन्च किया गया था। ये चार अलग-अलग डिजाइन्स में हैं। ये चार डिजाइन्स चार सीजन को दर्शाते हैं। इनमें लगी की-पेड गोल्ड से बनाई गई है।

4.Vertu Ascent GT
कीमत : 3 लाख 74 हजार रुपए

ये फोन साल 2011 में लॉन्च किया गया था। इस फोन का डिजाइन फरारी कार की तर्ज पर बनाया गया है। इस फोन में सैफायर क्रिस्टल मेटल की स्टेनलैस स्टील की keys हैं।



Subscribe here for Free. : https://goo.gl/LO9urf
join Us on instagram. https://www.instagram.com/faadutech/
join Us on Facebook. https://goo.gl/hA1csz
join Us on Google Plus. https://plus.google.com/faadutech

-----------------------------------------------------------------------------------------------------
NOTE : All content used is copyright to Faadu Tech 
Use or commercial display or editing of the content without proper 
authorization is not allowed

Share on Google Plus

About Faadu Tech

0 comments:

Post a Comment